2024 Bajaj Plusar RS 200 हो गई पूरी चेंज… बजाज कंपनी ने जोड़े एडवांस्ड फीचर्स! जानिए सभी एडीशनल फीचर्स के बारे में

2024 Bajaj Plusar RS 200: जैसा कि हम सभी जानते हैं जब भी भारत में स्पोर्ट्स बाइक की बात आती है तो सबसे पहले बजाज कंपनी की बजाज पल्सर आरएस 200 का नाम तो आता ही है. बजाज कंपनी द्वारा बजाज पल्सर आरएस 200 को 200 सीसी सेगमेंट में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है. इस बाइक को 200 सीसी सेगमेंट वाली अन्य कंपनी की बाइक्स टक्कर नहीं दे सकते हैं, क्योंकि बजाज कंपनी ने बजाज पल्सर आरएस 200 में केटीएम कंपनी के साथ मिल करके इस बाइक के लिए इंजन बनाया है.

जो कि इस बाइक को 200cc सेगमेंट में काफी ज्यादा पावर और परफॉर्मेंस प्रदान करने में सक्षम बनाता है. हाल ही में बजाज कंपनी ने बजाज पल्सर आरएस 200 का 2024 न्यू मॉडल भी भारतीय बाजार में पेश कर दिया है. इस बाइक के नए मॉडल में बजाज कंपनी ने काफी बदलाव किए हैं, तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको उन्हें बदलावों के बारे में संपूर्ण जानकारी बताएंगे इस बाइक में क्या-क्या बदलाव किए गए हैं क्या-क्या एडीशनल फीचर्स जोड़े गए हैं क्या कुछ नया देखने को मिल सकता है इन्हीं सभी सवालों का जवाब आज के इस लेख में हम आपको देंगे.

2024 Bajaj Plusar RS 200

2024 Bajaj Plusar RS 200 Engine and Transmission

सबसे पहले इस स्पोर्ट बाइक के इंजन की बात की जाए तो इस बाइक में 199.5cc का bs6 लिक्विड Cooled इंजन जोड़ा है, जो की 24.5PS की मैक्सिमम पावर 9750 आरपीएम पर प्रदान करने में सक्षम बनाता है और मैक्सिमम टॉर्क की बात की जाए तो यह इंजन 18.7 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क 8000 आरपीएम पर जनरेट करने में सक्षम है.

बजाज कंपनी है द्वारा इस बाइक को मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है, इस बाइक में आपको सिक्स स्पीड गियर बॉक्स मिल जाएगा. क्योंकि रीडिंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाता है, माइलेज की बात की जाए तो यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 35 से 36 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है, फ्यूल कैपेसिटी की बात की जाए तो इस बाइक में आपको 12 लीटर की फील्ड कैपेसिटी मिलेगी. टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह बाइक 140 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ने में सक्षम है.

2024 Bajaj Plusar RS 200 New Features

जैसा कि हम सभी जानते हैं पहले बजाज पल्सर आरएस 200 स्पोर्ट बाइक में हमें सेमी डिजिटल कंट्रोल मी मिलता था, लेकिन अब बजाज कंपनी ने इस बाइक में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर कंसोल दिया है. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे एडवांस्ड फीचर्स दिए हैं, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिल जाएगा, नेवीगेशन, एलइडी हेडलैंप, USD फोर्क, डुएल चैनल ABS आदि जैसे और भी कई एडवांस्ड फीचर्स जोड़े गए हैं.

कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की शुरुआत की कीमत बहादी बाजार में लगभग 172000 से शुरू होती है. अगर आप कम कीमत में एक स्मार्ट फीचर्स वाली स्पोर्ट बाइक खरीदना चाहते हैं जिसमें आपको फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिले मोबाइल कनेक्टिविटी जैसे शानदार फीचर्स मिले तो आपके लिए बजाज कंपनी की बजाज पल्सर आरएस 200 एक बढ़िया विकल्प हो सकती है. खरीदने के लिए आप अपने नजदीकी बजाज कंपनी के शोरूम पर जा सकते हैं या फिर ऑनलाइन बुक करने के लिए आप बजाज कंपनी की ऑफिशल साइट पर भी जा सकते हैं.

Leave a Comment