बिजली बिल को रफूचक्कर कर देगा Tata 6kW सोलर सिस्टम… सबसे कम कीमत में लगवाने का मौका

Join Whatsaap Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Tata 6kW सोलर सिस्टम यदि आप अपने बिजली बिल को एकदम जीरो करने के लिए किसी नए सोलर प्लांट को लगवाना चाहते हैं तो टाटा की ओर से आने वाला यह 6 किलो वाट का क्षमता वाला सोलर सिस्टम यदि आप एक बार स्थापित करते हैं तो आप लाखों रुपए के खर्चे को बजा सकते हैं या सोलर एनर्जी भविष्य में आपकी सभी आवस्यकता को पूरा करने वाला है घर के सारे होम अप्लायंसेज के साथ टाटा का यह 6 किलो वाट का सोलर पैनल आपकी सभी जरूर को पूर्ण करेगा।

Tata 6kW Solar System
Join Whatsaap Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Tata 6kW Solar System

Tata 6kW सोलर सिस्टम को आप बहुत ही कम कीमत में मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों से सोलर इक्विपमेंट खरीद करके इसका उपयोग कर सकते हैं और अपने आने वाले अगले 25 सालों का प्रोडक्शन इसके माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए टाटा सोलर पैनल की ओर से आपके पूरे 25 साल की वारंटी दी गई है यह सोलर सिस्टम इनस्टॉल करने के बाद आने वाली बिजली बिल की सभी जरूरत का निवारण कर देता है।

किसके लिए है Tata 6kW सोलर सिस्टम?

चलिए जानते हैं अब इसकी जानकारी यदि आप प्रतिदिन 30 यूनिट बिजली की खपत करते हैं तो आपके लिए टाटा का 6 किलो वाट का सोलर पैनल सबसे उपयुक्त विकल्प हो सकता है क्योंकि इसमें इंस्टॉल्ड सोलर पैनल से आपको प्रतिदिन 30 यूनिट तक की बिजली बनाने की क्षमता मिलती है और इसके साथ अन्य सुविधा के लिए सोलर सिस्टम के विभिन्न प्रकार हो सकते हैं।

सोलर सिस्टम में सोलर पैनलों के माध्यम से डायरेक्ट करंट को उत्पन्न किया जाता है जिसे अल्टरनेटिव करंट में बदलकर सोलर इनवर्टर का उपयोग किया जाता है। इसकी सहायता से सोलर पैनल से जेनरेटेड बिजली को आप इनवर्टर में स्टोर करके रख सकते हो और अपने आवश्यकता के अनुसार इसका उपयोग किया जा सकता है।

E-Shram Card: ई-श्रम कार्ड वालों को की बल्ले-बल्ले! आ गई ₹4500 की किस्त, जल्द देखें लिस्ट

Tata 6kW ऑन-ग्रिड सोलर सिस्टम

Tata 6kW की ओर से आने वाला 6 किलो वाट को ऑन ग्रेट सोलर सिस्टम सभी इलेक्ट्रॉनिक अप्लायंसेज को ऑपरेट कर सकता है इसमें इलेक्ट्रॉनिक ग्रेड का प्रयोग करके इसकी सुविधा को और आसान किया जाता है। साथ ही किसी प्रकार की समस्या होने पर ग्रेड फेल होने की स्थिति में पावर बैकअप की किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं होती ऐसे में बिजली बिल भी काम आता है और अन्य कमाई के जरिए हेतु इसकी बिजली को ग्रेड के माध्यम से बचा जा सकता है।

Tata 6kW ऑफ-ग्रिड सोलर सिस्टम

Tata 6kW के इस ऑन ग्रिड सोलर सिस्टम में 100 बैटरी का उपयोग करके बैटरी बैक अप मिलता है जहां पर कंज्यूमर्स की जरुर के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक ग्रेड से आसानी से बिजली प्राप्त करी जा सकती है जैसा कि आप सब जानते हैं इलेक्ट्रॉनिक ग्रिड से अक्सर बिजली की कटौती होती रहती है ऐसे में इसे स्थापित करके बिजली बिल को और भी काम किया जा सकता है यदि आप इसे खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए कुल लागत 4.50 लाख रुपए की होगी।

Leave a Comment