Bajaj Chetak: अब मिल रही है ₹46,250 की भारी सब्सिडी! सब्सिडी प्राप्त करने के बाद मिलेगा सिर्फ इतनी कीमत में…

Join Whatsaap Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Bajaj Chetak Premium Electric Scooter Subsidy: आज की डेट में इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री काफी तेजी से ग्रंथ कर रही है, अब भारतीय निवासी पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों को अपना रहे हैं, और हमारी भारतीय सरकार भी इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर भारी सब्सिडी प्रदान कर रही है.

तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको बजाज कंपनी के सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिलने वाली सब्सिडी के बारे में बताएंगे, साथ ही साथ आपको यह भी बताएंगे सब्सिडी प्राप्त करने के बाद आपको यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कितनी कीमत में पड़ जाएगा. अगर आप भी बजाज कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं वह भी भारी सब्सिडी पर तो इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक अच्छी तरीके से पढ़िए…

Bajaj Chetak Premium Electric Scooter Subsidy
Bajaj Chetak Premium Electric Scooter Subsidy
Join Whatsaap Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Bajaj Chetak Range and Performance

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2Kwh क्षमता वाला लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 127 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में मात्र 3 से 4 घंटे का समय लेता है. बजाज कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.2 किलोवाट का बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है, जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 73 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करने में सक्षम है.

यह भी पढ़िए- Hasten Electric Scooter: अब ₹36,000 में मिल रहा है 100Km चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर! कहां सो रहे हो?

Bajaj Chetak सब्सिडी और कीमत

आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत दिल्ली में करीबन 1,50,000 रुपए है. लेकिन दिल्ली सरकार द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर 11250 की स्टेट सब्सिडी प्रदान कराई जा रही है, और Fame 2 सब्सिडी के तहत इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर ₹35000 की Fame टू सब्सिडी दी जा रही है. जिसके तहत आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर पूरे ₹46,250 की भारी सब्सिडी प्रदान कर सकते हैं.

Leave a Comment