लो मारुति कंपनी ने कर दिखाया कमाल, चलेगी पेट्रोल और बिजली दोनो से; Maruti Suzuki Grand Vitara Hybrid मिलेगा 1490cc इंजन

Maruti Suzuki Grand Vitara Hybrid: भारत में नई-नई लांच हुई ग्रैंड विटारा हाइब्रिड कर ने अपनी ही Suzuki कंपनी की Brezza को भी पछाड़ दिया है. बेशक यह दोनों गाड़ियां दिखने में तो मिलती-जुलती ही है लेकिन इनके अंदर की फीचर्स काफी अलग है खास कर ग्रैंड विटारा में ब्रेजा के मुकाबले बेहद एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं.

यह वेरिएंट मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का पहला माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट है. आपको यह गाड़ी 17 वेरिएंट्स में देखने को मिल जाएगी. यह गाड़ी पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों वेरिएंट से चलती है. ग्रैंड विटारा की शुरुआती की मतलब 10 लाख रूपये से ऊपर रखी गई है, इसके अलावा आपको इसमें 1490cc का दमदार इंजन भी मिलने वाला है.

कंपनी ने बताया है कि यह हर तरह की सड़कों पर चलने के लिए सक्षम है. अगर आप भी मन बना रहे हैं इस गाड़ी को खरीदने का तो आपके लिए यह एक सुनहरा मौका हो सकता है. चलिए जान लेते हैं मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा से संबंधित सभी फीचर्स व कीमत के बारे में विस्तार से…

Maruti Suzuki Grand Vitara Hybrid
Maruti Suzuki Grand Vitara Hybrid

Maruti Suzuki Grand Vitara Hybrid इंजन:

Maruti Suzuki की इस Grand Vitara में दो इंजन ऑप्शन दिए है, जिसमें मजबूत Hybrid टेक्नोलॉजी के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. आपको इसमें 1490cc का Mild Hybrid ( Electric + Petrol) का दमदार इंजन दिया है.

कंपनी का यह भी कहना है कि यह भारत की सबसे अधिक फ्यूल एफिशिएंट SUV है, जो 27.97 km/ltr डिलीवरी करती है. दूसरा इंजन 1.5 लीटर Mild-Hybrid पेट्रोल यूनिट है, यह 101 bhp और 136 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

Maruti Suzuki Grand Vitara Hybrid बैटरी:

नई Maruti suzuki Grand Vitara में लीथियम आयन बैटरी दी है और इसमें मोटर, पेट्रोल इंजन भी लगा हुआ है. आपको बता दें कि इसमें लगी बैटरी खुद ही चार्ज होती है.

यहाँ भी पढ़े : दिल्ली वालों के लिए बड़ी खुशखबरी! TVS iQube पर टैक्स फ्री ऑफर.. अभी जानें पूरी जानकारी!

कार का सस्पेंसन भारतीय सड़कों के मुताबिक लगाया गया है इसलिए कंपनी ने बताया है कि ये गाड़ी हर तरह की सड़क पर चलने में सक्षम है और ये एक इंटेलीजेंट इलेक्ट्रिक Hybrid कार है, कंपनी ने इसे एक मल्टी डाइमेंशनल SUV बताया है.

Maruti Suzuki Grand Vitara Hybrid कीमत:

चलिए आप लोगों को मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के बेस और टॉप वैरियंट की कीमत बता देते हैं, इसके बेस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 10.99 लाख रूपये है, इसके अलावा ग्रैंड विटारा के टॉप वैरियंट की कीमत 20.09 लाख रूपये रखी गई है. इसके अलावा आप इस गाड़ी को EMI पर भी खरीद सकते हैं. जिसके लिए आप cardekho वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Leave a Comment