24 घंटे दम से चलेगा ये Solar AC, मिल रहा 26% का सॉलिड डिस्काउंट और जबरा कूलिंग फीचर्स के साथ! बेरोजगारों के बजट में

1 Ton Solar Ac: जैसा कि आप सब जानते हैं एक कंडीशनर खरीदना तो आसान है लेकिन इसका मेंटेनेंस करना और बिजली बिल हमारे लिए इससे बड़ी प्रॉब्लम बन जाती है जहां पर अधिकतर लोग एयर कंडीशनर को फाइनेंस प्लान पर खरीदने हैं और धीरे-धीरे करके इसका भुगतान करते हैं। लेकिन इससे भी अच्छा विकल्प आपके लिए एक सोलर एयर कंडीशनर हो सकता है क्योंकि नॉनस्टॉप 24 घंटे बिना किसी बिजली की खपत की है चल सकता है यहां पर आपको नॉर्मल एयर कंडीशनर के मुकाबले काफी अच्छी क्वालिटी और फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं।

वैसे तो मार्केट में आपको कई प्रकार के सोलर एयर कंडीशनर देखने के लिए मिल जाते हैं जिसमें 0.8 टन, 1 टन और 1.5 टन और 2 टन क्षमता के साथ भी मिलते हैं यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप अपने क्षमता के अनुसार कौन से एयर कंडीशनर लगाना चाहते हैं लेकिन आज हम आपके लिए इस आर्टिकल में 1 टन क्षमता वाले एयर कंडीशनर की बात कर रहे हैं क्योंकि आपको बहुत ही शानदार डिस्काउंट ऑफर के साथ मिल जाएगा और लिए जानते हैं इसकी सभी जानकारी।

Solar AC
Solar AC

1 Ton Solar Ac

यदि आप नॉर्मल एयर कंडीशनर का उपयोग करते हैं तो ऐसे में लगभग यह 12 घंटे तक चलता है और कुल मिलाकर इसमें 22 यूनिट बिजली की खपत होती है और कुल मिलाकर लगभग 650 से लेकर 700 यूनिट हर महीने कपट होने के साथ आपका बिजली बिल ₹5000 तक आता है इस प्रकार यदि आप सोलर एयर कंडीशनर को खरीद देते हैं तो यहां आपकी 99% तक बिजली की बचत होने वाली है इसका रखरखाव और मेंटेनेंस भी काफी कम होता है।

और जैसा कि आप सब जानते ही हैं अधिकतर सोलर उपकरण हमारे पर्यावरण के लिए भी काफी ज्यादा सुरक्षित मारे जाते हैं इसी प्रकार यह सोलर एयर कंडीशनर हमारे पर्यावरण के लिए भी काफी अच्छा होने वाला है इसे 5 स्टार रेटिंग के साथ ग्राहकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। सोलर पैनल के साथ केवल बैट्री रिप्लेसमेंट का खर्च आने वाला है इसके अलावा सोलर पैनल धूप से चार्ज होकर एयर कंडीशनर चलते हैं और इसमें आपको नॉनस्टॉप 24 घंटे तक चलने की क्षमता मिल जाती है।

1 Ton Solar Ac नहीं होगी बिजली की चिंता

जानकारी के लिए बता दे की सोलर पैनल और बैटरी के साथ एयर कंडीशनर को चलाया जा सकता है सोलर बैटरी से एयर कंडीशनर चलने को ऑफ ग्रिड कहा जाता है और सौर ऊर्जा से बैटरी जब चार्ज होती है इसकी सहायता से आप एयर कंडीशनर को रात में भी उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा जब बैटरी सिस्टम कार्य नहीं करेगा इस समय आप एयर कंडीशनर का उपयोग नहीं कर सकते हैं इसके अलावा जो ऑन ग्रेट सिस्टम होता है।

कितनी है कीमत

यदि आप 1 टन क्षमता वाले सोलर एयर कंडीशनर की कीमत जानना चाहते हैं तो यह भारतीय मार्केट में ₹100000 तक की होती है इसके अलावा 1.5 टन और 2 टन वाले सोलर एयर कंडीशनर की कीमत ₹200000 के आसपास की है या वन टाइम इन्वेस्टमेंट प्लान होता है जो कि आपको आने वाले पूरे 20 सालों के लिए नॉर्मल एयर कंडीशनर के खर्चे को कवर करने में सहायता भी करता है।

Leave a Comment