तेज़ रफ्तार, कम आवाज़… Hyundai की नई Exter मोटर बदल देगी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की दुनिया… 1.5 L डीजल इंजन वाली ये गाडी होने वाली है बहुत सस्ती…

New Hyundai Exter Coming Soon: हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी नई SUV हुंडई एक्सटर को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। इस नई SUV के लॉन्च की खबर ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में हलचल मचा दी है। हुंडई एक्सटर को भारतीय बाजार में एक नई पहचान देने और उपभोक्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए डिजाइन किया गया है। आइए इस लेख में हम हुंडई एक्सटर के डिजाइन, फीचर्स, परफॉर्मेंस और सेफ्टी के बारे में चर्चा करेंगे।

New Hyundai Exter डिजाइन:

hyundai

हुंडई एक्सटर का डिज़ाइन बहुत ही मॉडर्न और अट्रैक्टिव है। इसमें हुंडई की नई डिजाइन भाषा का उपयोग किया गया है जो इसे एक प्रीमियम लुक और फील देता है। फ्रंट में बड़ी और बोल्ड ग्रिल, शार्प LED हेडलाइट्स और डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) दिए गए हैं।

जो इसे एक अग्रेसिव अपीयरेंस प्रदान करते हैं। साइड प्रोफाइल में इसके अलॉय व्हील्स और शार्प कैरेक्टर लाइन्स इसे एक डायनैमिक और स्पोर्टी लुक देते हैं। रियर में LED टेललाइट्स और एक स्टाइलिश बंपर इसे एक कम्पलीट प्रीमियम SUV का लुक देते हैं।

Read More:- Breaking News: मुंबई अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट को लेकर बड़ी अपडेट, नई मुंबई में 394 मीटर लंबी सुरंग हुई तैयार!

New Hyundai Exter इंटीरियर और फीचर्स:

हुंडई एक्सटर का इंटीरियर भी उतना ही शानदार है जितना कि इसका एक्सटीरियर। इसमें प्रीमियम मटेरियल्स का उपयोग किया गया है जो इसे एक लक्ज़री फील देते हैं। केबिन में स्पेस भी बहुत ही अच्छा है जिससे यात्रियों को एक आरामदायक सफर का अनुभव मिलता है। फ्रंट और रियर सीट्स में पर्याप्त लेगरूम और हेडरूम दिया गया है। जिससे लंबी यात्राओं में भी कोई असुविधा नहीं होती। हुंडई एक्सटर में कई आधुनिक और उन्नत फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे अन्य SUVs से अलग बनाते हैं।

इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें वायरलेस चार्जिंग, वेंटिलेटेड सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, और एक प्रीमियम साउंड सिस्टम भी शामिल हैं। इसके अलावा, हुंडई ने इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया है जो ड्राइविंग के दौरान महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है।

New Hyundai Exter प्रदर्शन:

हुंडई एक्सटर में पावरफुल इंजन ऑप्शंस दिए गए हैं। इसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के विकल्प मिलते हैं। पेट्रोल इंजन 160 बीएचपी और 250 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि डीजल इंजन 115 बीएचपी और 250 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। इसके साथ ही, एक्सटर में तीन ड्राइविंग मोड्स – ईको, नॉर्मल, और स्पोर्ट – दिए गए हैं, जो ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाते हैं।

New Hyundai Exter प्राइसिंग:

हुंडई एक्सटर अलग अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी जो अलग-अलग फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ आएंगे। इसकी कीमत लगभग ₹10 लाख से ₹16 लाख के बीच हो सकती है। इसके अलग अलग वेरिएंट्स में बेस मॉडल से लेकर टॉप-एंड मॉडल तक शामिल हैं जो लोगों को उनकी जरूरतों और बजट के अनुसार विकल्प प्रदान करते हैं।

New Hyundai Exter लॉन्च डेट:

हुंडई एक्सटर के लॉन्च की तारीख अभी तक आधिकारिक रूप से घोषित नहीं की गई है लेकिन उम्मीद है कि यह नई SUV अगले कुछ महीनों में भारतीय बाजार में दस्तक देगी।

Leave a Comment