Yamaha electric cycle: अरे बाप रे! 45 Km/h की रफ्तार से चीते की तरह भागने वाली… इस साइकिल के बारे में जानें कुछ चौंका देने वाले फीचर्स…

Yamaha electric cycle: जैसा की आप सब जानते हैं की Yamaha एक बहुत प्रसिद्ध जापानी कंपनी है। Yamaha अब सिर्फ दमदार मोटरबाइक ही नहीं बनाती बल्कि इलेक्ट्रिक साइकिल भी बनाने की तैयारी में है। ये इलेक्ट्रिक साइकिलें पर्यावरण को गन्दा नहीं करतीं है और साथ ही इसको चलाने में ईंधन की भी जरूरत नहीं पड़ती है।

अगर आप भी एक अच्छी और सस्ती साइकिल लेना चाहते है तो आप इसको चुन सकते हैं। चलिए शुरू करते हैं आज के इस लेख को और जान लेते हैं इसके सारे स्पेसिफिकेशन, लांच डेट और प्राइस के बारे में।

Yamaha electric cycle Full Specification

Yamaha electric cycle
Yamaha electric cycle

यामाहा की अपनी बनाई हुई PW सीरीज की 500 watt की दमदार इलेक्ट्रिक मोटर इन साइकिलों को आसानी से चलाती है। साथ ही इनमें 500 वॉट की लिथियम आयन बैटरी लगी है जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 160 किलोमीटर तक चलने की ताकत रखती है। ये साइकिलें 28 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक दौड़ सकती हैं। जब आप पैडल मारते हैं तो इलेक्ट्रिक मोटर आपकी मदद करती है जिससे थोड़ी दूर का सफर या चढ़ाई भी आसान हो जाती है।

यामाहा की ये इलेक्ट्रिक साइकिलें मोटे और मजबूत टायरों के साथ आती हैं जो अलग-अलग तरह की जमीन पर चलने के लिए उपयुक्त हैं। वाबाश RT थोड़ी रफ रोड पर भी चलने के लिए बनाई गई है वहीं क्रॉसकोर RT शहर की सड़कों के लिए ज्यादा ठीक है। इन साइकिलों में चार सेंसर लगे होते हैं जो ताकत, स्पीड और दिशा जैसी चीजों का पता लगाते हैं। साथ ही इनमें डिस्प्ले भी होता है जहां आप बैटरी लाइफ और स्पीड जैसी जानकारी देख सकते हैं।

Read More:- अब हर व्यक्ति हो जाएगा फिट; Tata Voltic 1.2 आ गई है 80km की रेंज और 60km/h की रफ्तार के साथ, रतन टाटा जी ने लोगों की फिटनेस सही करने के लिए निकाली यह इलेक्ट्रिक साइकिल…

Yamaha electric cycle Price

भारत में इस समय Yamaha की अपनी कोई अलग इलेक्ट्रिक साइकिल नहीं बल्कि हीरो कंपनी के साथ मिलकर वो इलेक्ट्रिक साइकिल बनाती है। जिन्हें हीरो लेक्ट्रो के नाम से बेचा जाता है। इन यामाहा मोटर वाली हीरो लेक्ट्रो साइकिलों की कीमत  ₹1,30,000 के आसपास शुरू होती है। ये साइकिलें काफी दमदार मोटर और अच्छे पार्ट्स के साथ आती हैं इसलिए इनकी कीमत थोड़ी ज्यादा है।

Leave a Comment