Hero ने पेश करी Carbon Fiber वाली नई Karizma… प्रीमियम इतनी केवल 100 ग्राहक को मिलेगी! जाने इसके फीचर्स और यूनिट डिलेवरी…

Special Edition Hero Karizma: भारतीय टू व्हीलर मार्केट की सबसे पॉपुलर कंपनी हीरो की ओर से अपने करिज्मा को भारतीय मार्केट में फिर से लांच किया जाने वाला है यह बाइक इतनी प्रीमियम होने वाली है कि केवल 100 यूनिट से इसकी तैयार की जा रही है। Special Edition Hero Karizma के इसमें खास एडिशन में क्या मैं फीचर्स को जोड़ा गया है और आप इसे खरीद पाओगे या नहीं चलिए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी बने रहे अंत तक।

Special Edition Hero Karizma
Special Edition Hero Karizma

देश की सबसे बड़ी टू व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो की ओर से फिर एक बार अपने सबसे पॉपुलर बाइक हीरो करिज्मा को भारतीय मार्केट में नए एडिशन के साथ लांच किया जा रहा है। हीरो मोटोकॉर्प की ओर से प्रीमियम सेगमेंट की यह नई बाइक करिज्मा जिसे बेहद ही खास एडिशन के साथ लाया जा रहा है इस कंपनी centennial collector’s edition के बेस मॉडल पर तैयार कर रही है इसका मुकाबला कहीं बड़े-बड़े गाड़ियों से होने वाला है साथ में मजबूत चीज फ्रेम के साथ प्रीमियम स्पेसिफिकेशंस मिलने वाले हैं।

Special Edition Hero Karizma

इस गाड़ी की खासियत यह है कि यहां सिर्फ नॉर्मल करिश्मा के ओल्ड मॉडल को देखकर बनाया जा रहा है इसमें बहुत ही प्रीमियम और महंगे पार्ट्स का उपयोग किया गया है डिजाइन की बात करी जाए तो सेमी फायरिंग के साथ कार्बन फाइबर हाइड्रो फॉर्मेट सिंगल ट्यूब और मेड अल्युमिनियम का सपोर्ट मिलने वाला है फाइबर का प्रयोग इस गाड़ी को काफी हल्का कर देता है और नॉर्मल करिज्मा के मुकाबले यह काफी ज्यादा अपडेट हो जाती है इसमें नए जबरदस्त ड्यूल ब्रेक सिस्टम मिलने वाले हैं।

Read More: कश्मीर का कमरा हुआ…LG के 1.5 Ton के AC पर मिल रहा 80% का बंपर डिस्काउंट… मात्र ₹12000 में खरीदे AC

Special Edition Hero Karizma Engine

इंजन की बात करी जाए तो गाड़ी में 210 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड इंजन में लेने वाला है जिसके साथ इस गाड़ी में 25 हॉर्स पावर और 20 न्यूटन मीटर पिकअप मिलने वाला है इसके अतिरिक्त कंपनी के इस स्पेशल एडिशन में कॉस्मेटिक बदलाव होने वाले हैं और इंजन की जानकारी में केवल इतनी ही बातें पता चली है।

कैसे मिलेगी यह बाइक

हीरो की ओर से जानकारी में बताया गया है कि इस गाड़ी की केवल 100 यूनिट्स को ही बनाया जाएगा और इसे सामान्य शोरूम में नहीं बेचा जाएगा और ना ही कहीं उपलब्ध होगी इसे केवल नीलामी के तौर पर प्रयोग किया जा रहा है जिसे कर्मचारी शेयर होल्डर और बिजनेस पोर्टल जैसे एग्जीक्यूटिव ही खरीद सकेंगे। इसके अतिरिक्त आने वाले कुछ महीनो से इस गाड़ी की डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी और 2024 सितंबर तक जब भारतीय मार्केट के नीलामी क्षेत्र में उतार दी जाएगी।

Leave a Comment