Tata Nexon EV का खात्मा करने आ रही MG Cloud EV… सिंगल चार्ज में 750 KM की रेंज… लल्लनटॉप फिचर्स!

MG Cloud EV: यदि आप अपने लिए एक नई इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो यह सब आपके लिए काफी ज्यादा खास होने वाला है क्योंकि इस वर्ष एक से बढ़िया एक इलेक्ट्रिक फेस्टिवल लांच होने वाले हैं। इसमें सबसे अधिक इलेक्ट्रिक व्हीकल का सेगमेंट और सीएनजी का सेगमेंट होने वाला है साथ ही पावरफुल कंपनियों जैसे MG Cloud EV जल्द ही अपनी नई बजट रेंज की पेशकश करने वाली है।

MG Cloud EV

MG Cloud EV: यदि आप अपने लिए एक मिड साइड इलेक्ट्रिक SUB खरीदना चाहते हैं तो कुछ ही महीना बाद आपके लिए एक से बढ़िया एक इलेक्ट्रिक व्हीकल उपलब्ध होने वाले हैं। इसमें सबसे प्रमुख की बात करी जाए तो MG की ओर से अपनी बढ़िया रेंज वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल भारतीय मार्केट में लॉन्च करी जा रही है और इसके एडवांस से सेफ्टी फीचर्स और शानदार ड्राइविंग रंगे का अनुभव करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। और इस गाड़ी की सीधी टक्कर Tata Nexon EV से होने वाली है जो की हाल ही में कंपनी की ओर से पेश करी जा रही है।

MG Cloud EV
MG Cloud EV

बैटरी और रेंज

जानकारी के अनुसार अपकमिंग MG Cloud EV में 50 किलो वाट की पावरफुल बैटरी पैक को ऑफर किया जा रहा है जिसमें सिंगल चार्ज पर पूरे 750 से अधिक किलोमीटर की रेंज में लेने वाली है इसमें 135 हॉर्स पावर की क्षमता मिलेगी। संभावना है कि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की कीमत लगभग 20 लाख रुपए के आसपास की होने वाली है और इसमें आपको तीन नए वेरिएंट देखने के लिए मिल जाएंगे।

डिजाइन और फीचर्स

MG Cloud EV का डिजाइन काफी कंपैक्ट होने वाला है इसमें प्लस पॉइंट यह है कि इसे इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च करते ही ग्राहकों को काफी ज्यादा पसंद आई है। संभावना है कि इसमें नहीं 6 कलर वेरिएंट के साथ काफी यूनिक डिजाइन मिलने वाला है और बेहतरीन फ्रंट ग्रिल के साथ इंटीरियर को भी काफी अपडेट किया जाएगा इसमें डिजिटल मीटर एयर कंडीशनर और एयर पुरीफिकेशन वेंटीलेटर इत्यादि प्रकार की नई सुविधा मिलने वाली है।

इन्हे भी पढ़ें: हीरो की सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक साइकिल अब सिर्फ ₹1500 में ऑर्डर करो… सिंगल चार्ज पर चलेगी 70 Km!

MG Cloud EV

गाड़ी के डाइमेंशन की चर्चा करी जाए तो इस गाड़ी की लंबाई लगभग 4.3 मीटर के आसपास की होने वाली है और इसमें काफी हाई पावर की मोटर का उपयोग किया जाएगा यह गाड़ी लगभग 900 किलो के आसपास की होने वाली है और इसमें इलेक्ट्रिक के साथ सीएनजी वेरिएंट भी पेश किया जा सकता है इसे सस्पेंशन और टायर में कंपनी की ओर से बदलाव किया जाएगा और भारतीय सड़कों के अनुसार टायर की क्षमता बढ़ाई जाएगी। संभव है कि इसके नए इलेक्ट्रिक वर्जन को जनवरी माह के पहले सप्ताह में पेश किया जा सकता है।

Leave a Comment