Indian GAS Price बड़े: गैस कनेक्शन हुआ महँगा! ये मंहगाई करेगी उपभोक्ता पर बड़ा असर…

Indian GAS Price Up: जुलाई के बाद से एलजी के दाम कुछ राज्यों में काम होते हुए नजर आए तो कुछ में काफी बढ़ोतरी देखने के लिए मिली है देश में फिर एलपीजी प्राइस में कटौती हुई थी और वर्तमान समय में तेल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में किसी प्रकार की कटौती नहीं हुई लेकिन कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में संशोधन किया गया था।

जैसा कि आप सब जानते हैं जुलाई 2024 शुरू हो चुका है और इस नए महीने में कई तरह के बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं जहां पर गैस सिलेंडर को लेकर आए दिन रसोई की बजट के अनुसार क्रेडिट कार्ड से संबंधित नियम लागू किया जा रहे हैं और एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बड़ा बदलाव नजर आ रहा है कुछ राज्यों में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत पर ₹30 तक की कटौती करी है तो कहीं पर 19 रुपए तक की बढ़ोतरी देखने के लिए मिल रही है।

Indian GAS Price Up
Indian GAS Price Up

Indian GAS Price Up

जो मार्केटिंग कंपनी की ओर से 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम में ₹30 तक कटौती करी गई है इसके अतिरिक्त पांच बड़े बदलावों को जल्द ही सरकार की ओर से बजट निर्धारण से पूर्व जारी किया जा सकता है। मुख्य रूप से देश में फिर एलपीजी गैस सिलेंडर की कटौती करी गई थी और इसका संशोधन 1 जुलाई 2024 को सुबह 6:00 से लागू हो गया था वहीं बीते कुछ दिनों से 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर पर बढ़ोतरी ही देखने के लिए मिल रहे हैं। Indian GAS Price Up

क्या है आज के ताजा बदलाव

आज की ताजा खबर के अनुसार दिल्ली में गैस सिलेंडर₹30 सस्ता हो चुका है जहां पर दिल्ली के आकलन के अनुसार यह 1676 से घटकर मात्र 1640 रुपए का कर दिया गया है इसके अतिरिक्त कोलकाता में 1787 रुपए की जगह अब 1800 का हो चुका है यहां थोड़ी देखने के लिए मिल रही है वहीं चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत को 1840 की जगह 1809.50 रुपए कर दिया गया है वही महानगर मुंबई की बात करी जाए तो यहां पर 1598 की कीमत उपलब्ध है जो कि पहले 1629 में उपलब्ध हो रहा था।

Read More: Mahindra Motors ने निकाली युवाओं के लिए नौकरियां, केवल ITI और ग्रेजुएशन करे छात्रों को मिलेगा नौकरी का मौका, यहां से करें फ्री में आवेदन…

एक और बड़ा बदलाव आप सभी को बजट निर्धारण से पूर्व देखने के लिए मिल रहा है जहां पर 1 जुलाई 2024 की तारीख के बाद सभी नियम बदल गए है। कुछ चुनिंदा प्लेटफार्म पर बिल पेमेंट करने में कई प्रकार की समस्या आ सकती है इन प्लेटफार्म में बड़ी-बड़ी मोबाइल एप्लीकेशन क्रेड फोन पे बिल्डर के तैयारी सम्मिलित है। यह फैसला आरबीआई की ओर से नए रेगुलेशन के मुताबिक जुलाई के महीने से जारी कर दिया है अब केवल भारत बिल पेमेंट सिस्टम के माध्यम से सब्सिडी का लाभ दिया जाएगा। आधिकारिक तौर पर सरकार की ओर से बीबीपीएस को बढ़ावा दिया जा रहा है।

आप सभी के लिए महत्वपूर्ण सूचना जानकारी हेतु बता दे की सरकार की ओर से जुलाई महीने के लिए बैंक हॉलिडे की लिस्ट जारी करी गई है जिसके अनुसार पूरे 12 दिनों तक बैंक बंद रहने वाली है यह लिस्ट इसके आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करी गई है जहां पर आप अलग-अलग राज्य से इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment