Hathras stampede: हाथरस में सत्संग के बाद घटा भीषण हादसा, 120 से ज्यादा लोगों की हुई मौत, जानिए पूरा मामला..

Hathras stampede: मंगलवार के दिन हो रहे बाबा भोले के सत्संग में अचानक से लोगों की भीड़ आ पड़ी. इस हादसे के अंदर 120 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और अभी बहुत सारे लोग अस्पताल में भी भर्ती हैं.

इस भीषण हादसे के ऊपर अलग-अलग नेता टिप्पणियां कर रहे हैं और कुछ नेता तो दुर्घटना से ग्रस्त लोगों की सहानुभूति के लिए उनके पास भी पहुंचे. यदि आपको नहीं पता कि हाथरस में क्या घटना घटी है तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए ही है. इसमें हम आपको बताएंगे हाथरस में घटी घटना की छोटी से छोटी डिटेल..

Hathras stampede
Hathras stampede

Hathras stampede: कैसे घटी घटना!

दरअसल बात ऐसी है कि हाथरस में बहुत ज्यादा प्रसिद्ध भोले बाबा का सत्संग मंगलवार को आयोजित कराया गया जिसमें 20000 सी ज्यादा लोगों ने भाग लिया, 2:00 बजे के करीब जब बाबा अपना सत्संग खत्म करके वापस जा रहे थे तब लोगों की भीड़ उनके पर होने के लिए उनकी ओर बड़ी.

Read More:- अब मजा आएगा… लॉन्च हुई ₹1Lakh से भी कम कीमत में धांसू इलेक्ट्रिक बाइक! अभी खरीदने पर सीधे ₹40000 की छूट; शोरूम जाकर जल्दी उठा लो

बारिश के कारण सत्संग स्थल में पानी भर गया था और फ़िस्लान भी हो गई थी. श्रद्धालुओं की भीड़ को अपनी ओर आते देख बाबा घबरा गए और जल्दी से अपनी गाड़ी में बैठकर वहां से निकल गए. मगर लोगों की भीड़ पागलों की तरह उनका पीछा कर रही थी जिस कारण उनमें आपस में धक्का मुक्की होना शुरू हो गई.

आगे क्या होगा!

पानी भरा होने के कारण लोग और फिसल गए और वहां मौजूद एक गद्दे में गिरने लगे. लोगों की भीड़ बेकाबू हो गई थी जिस कारण बहुत से लोग भागा दौड़ी में जमीन पर गिर गए और लोगों की भीड़ द्वारा कुछ ले गए. अभी तक 122 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और 50 से भी ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं.

जिन बाबा का सत्संग हो रहा था पुलिस उनकी तलाश कर रही है और हाथरस थाने में एक FIR भी दर्ज हो चुकी है. मृतकों के परिवारजन सरकार से मुआवजे की उम्मीद कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने भी इस हादसे के ऊपर टिप्पणी करी है.

Leave a Comment