अब लगवाओ बिल्कुल ना मात्र खर्चे पर Microtek का 3KW सोलर सिस्टम! 25 सालों तक बिजली के बिल की नो टेंशन; बस एक बार टोटल खर्चा जान को सब्सिडी के साथ

जैसा कि हम सभी जानते हैं भारत के ज्यादा ग्रामीण इलाकों में बिजली की समस्या बहुत रहती है क्योंकि कभी दिन में आती है तो कभी रात में नहीं रात में आती है तो कभी दिन में नहीं मतलब 12 घंटे ही बिजली दी जाती है, जिस वजह से ग्रामीण इलाकों में रहने वाले नागरिक काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. साथ ही साथ बिजली की यूनिट्स भी काफी ज्यादा महंगी होती जा रही है, जिस वजह से ज्यादातर नागरिक चाहे वह ग्रामीण इलाकों के हो या फिर शहरी इलाकों के ज्यादातर अपने घरों छत पर सोलर सिस्टम फिट करवा रहे हैं.

तो आज के शानदार आर्टिकल में हम भी आपको माइक्रोटेक कंपनी का 3 किलो वाट सोलर सिस्टम लगवाने का टोटल खर्चा बताएंगे सब्सिडी के साथ अगर आप माइक्रोटेक कंपनी का 3 किलोवाट सोलर सिस्टम लगवाते हैं तो आपका टोटल खर्चा कितना होगा साथ ही साथ अगर आप सब्सिडी के लिए आवेदन करते हैं तो आपको सब्सिडी कितनी मिलेगी. तो इन्हीं सभी सवालों का जवाब आज के इस लेख के जरिए हम आपको बताएंगे अगर आप भी जानना चाहते हैं तीन कल वाट सोलर सिस्टम लगवाने का टोटल खर्चा तो आज का यह लेख आपके लिए महत्वपूर्ण होगा इसलिए को अच्छी तरीके से जरूर पढ़ें.

Microtek 3KW solar System

Microtek 3KW सोलर सिस्टम लगवाने का टोटल खर्चा

आपकी जानकारी के लिए बता दें तो सबसे पहले आपको अपने घर का प्रतिदिन का बिजली का लोड देखना होगा आपके घर में एक दिन में कितनी यूनिट बिजली की खपत होती है उसी हिसाब से आपके लिए सोलर सिस्टम बेस्ट रहेगा अगर आपके घर में एक दिन में 12 यूनिट से लेकर 15 यूनिट तक बिजली की खपत होती है तो आपके लिए 3 किलोवाट सोलर सिस्टम सबसे बेस्ट रहेगा क्योंकि 3 किलोवाट सोलर सिस्टम की मदद से आपके घर के जितने भी होम अप्लायंसेज हैं सभी के सभी आराम से चल सकते हैं.

अगर आप माइक्रोटेक कंपनी का 3 किलोवाट सोलर सिस्टम लगवाना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें तो आपको माइक्रोटेक के 3 किलो वाट सोलर सिस्टम में भी तीन मॉडल देखने को मिलेंगे. माइक्रोटेक 3 किलोवाट ऑन ग्रिड सोलर सिस्टम जिस पर आपको सरकार द्वारा सब्सिडी दी जाएगी, दूसरा 3 किलोवाट ऑफ ग्रेट सोलर सिस्टम जिस पर सरकार द्वारा सब्सिडी नहीं दी जाती है. तीसरा 3 किलोवाट हाइब्रिड सोलर सिस्टम आपको इस प्रकार के सोलर सिस्टम पर भी सब्सिडी मिलती है.

अगर आप अपने घर के लिए माइक्रोटिक का तीन किलोवाट ऑन ग्रेट सोलर सिस्टम चुनते हैं तो आपका टोटल खर्चा लगभग 165000 तक का होगा जिसमें आपका सोलर सिस्टम का सभी कंपोनेंट से लेकर लगाने तक का खर्चा भी शामिल होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें तो आपको सब्सिडी केवल दो ही प्रकार के सोलर सिस्टम पर दी जाएगी ऑन ग्रेट सोलर सिस्टम और हाइब्रिड सोलर सिस्टम ऑफ ग्रेट सोलर सिस्टम पर आपको सब्सिडी नहीं दी जाएगी.

Microtek 3 KW सोलर सिस्टम पर कितनी सब्सिडी मिलेगी

अब सब्सिडी की बात की जाए तो ऑन ग्रेट सोलर सिस्टम पर कितनी सब्सिडी मिल सकती है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें तो अगर आप 3 किलोवाट ऑन ग्रिड सोलर सिस्टम अपने घर पर लगवाते हैं तो आप 40 से 50% तक की सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं पीएम घर मुफ्त बिजली योजना की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करके अगर आप अपने घर के लिए तीन किलो वाट ऑफ Grid सोलर सिस्टम चुनते हैं,

तो आपका टोटल खर्चा ₹200000 तक का होगा यदि आप अपने घर के लिए हाइब्रिड सोलर सिस्टम चुनते हैं तो आपका टोटल खर्च ढाई लाख रुपए तक का होगा. अधिक जानकारी के लिए आप माइक्रोटेक कंपनी के ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते हैं और सब्सिडी से संबंधित जानकारी प्राप्त करने हेतु आप पीएम मुफ्त कर बिजली योजना की ऑफिशल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Leave a Comment